Vishal Ramawat

Add To collaction

खुली खिड़की

कैसे हैं आप सभी एक बार फिर हम आपके सामने हाजिर है एक कहानी  लेकर हमारा नाम है विशाल रामावत।


यह कहानी है अनिकेत और विशाखा की । अनिकेत एक बिजनेसमैन है जिसकी खुद की एक कंपनी थी। वही विशाखा एक सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करती थी।


आज से 1 साल पहले अनिकेत अपने कमरे में सो रहा था सुबह के 6:00 बज रहे थे और उसके कानों में कहीं से गाना बजने की आवाज सुनाई दी जो बहुत तेज थी । उसकी नींद खराब हो रही थी उसने देर रात तक काम किया था इस वजह से उसे नींद आ रही थी और वह सुबह जल्दी नहीं उठता।


उसने पास पड़ा तकिया उठाया और अपने कान पर रख लिया पर आवाज अभी भी बंद नहीं हुई । आखिर वह गुस्से में गालियां देते हुए उठा और खिड़की के पास आकर देखने लगा की आवाज कहां से आ रही है।


तभी सामने वाली बिल्डिंग की खिड़की खुली हुई थी वहां से आवाज आ रही थी । यह एक सोसाइटी की बिल्डिंग थी ।अनिकेत ने आसपास देखने की कोशिश की तो उसे एक लड़की दिखाई थी जो अभी टॉवल में घूम रही थी। जो शायद अभी वॉशरूम से निकल कर बाहर आई थी । उसने गाने बजा रखे थे और वह गाने के साथ डांस भी कर रही थी। उसने हेयरड्रॉयल अपने हाथ में पकड़ा था और वह उसे माइक बना कर गानों के साथ साथ गा रही थी और डांस कर रही थी।


अनिकेत को पहले तो बहुत गुस्सा आया फिर उसके चेहरे पर मुस्कान आएंगे। वह 10 - 15 मिनट वही खड़ा रहकर उस लड़की की हरकतों को देखता रहा । जब वह वहां से चली गई त अनिकेत भी वॉशरूम जाकर फ्रेश होने लगा और ऑफिस के लिए तैयार होने लगा।


अनिकेत एक अच्छा बिजनेसमैन था शहर में उसका काफी नाम चलता था। परिवार भी उसका काफी सही था उसने अपने पापा के बिजनेस से अलग होकर खुद का बिजनेस शुरू किया था। वह खुद का कुछ करना चाहता था इसलिए उसने अपने पापा के बिजनेस में इतना ज्यादा इंटरेस्ट नहीं दिखाया उसका पापा का भी बहुत बड़ा बिजनेस था उसने बिना किसी की मदद लिए खुद की एक कंपनी खड़ी कर दी थी और आज कंपनी बहुत ही शानदार चल रही थी।


वह कुछ ही देर में तैयार होकर ऑफिस के लिए निकल जाता है। सामने वाली बिल्डिंग में जो लड़की थी वह थी अपनी कहानी की हीरोइन यानी कि विशाखा।


विशाखा दिखने में बहुत खूबसूरत थी खासकर उसका फेस कट जो बहुत लाजवाब था कलर सावला था पर उसके फेस कट और चेहरे पर उस तेज की वजह से विशाखा की पर्सनालिटी में चार चांद लग रहे थे।  विशाखा रेडी होकर ऑफिस के लिए निकल जाती है।


अब यह रोज का हो गया था रोज अनिकेत की नींद खराब होती और फिर वह उठकर खिड़की के पास जाकर खड़ा रहे हो जाता। और सामने वाली बिल्डिंग में विशाखा को देखता जो रोजाना से अलग अलग हरगते करती रहती ।  कभी-कभी कूदती तो कभी नाचती रहती।


अब अनिकेत को खिड़की के पास बैठना अच्छा लगने लगा था और सुबह कई बार उसे विशाखा दिखाई नहीं देती तो वह परेशान हो जाता है। अब उसकी लाइफ बहुत बदल गई थी पहले काम के अलावा उसके पास खुद के लिए टाइम नही था।


धीरे-धीरे अनिकेत को विशाखा से एक अलग ही अट्रैक्शन होने लगा और यह उसके लिए पहली बार था । शुरू से ही वह लड़कियों से दूर रहता था उसकी एक ही वजह थी कि उसने अपने कैरियर पर फोकस किया था उसे भी गर्लफ्रेंड तो बनानी  थी पर उसने एक टारगेट डिसाइड किया था कि जब तक मैं खुद के पैर पर खड़ा ना हो जाओ इन सब चीजों से दूर रहूंगा। जब उसके जो भी सपने थे वह पूरे कर चुका है पर आज उसके पास टाइम नहीं है।


धीरे-धीरे इन दोनों की दोस्ती दोस्ती की शुरुआत होती है कैसे हुई आइए जानते है।

सोसाइटी में प्रोग्राम होने वाला था जहा अनिकेत सबकी मदद कर रहा होता है वही विशाखा शाम के टाइम ऑफिस से घर आती है तब वह अनिकेत को देखती है उसने अनिकेत को पहली बार देखा था उसे भी पहली नजर का प्यार हो गया था।


विशाखा जाहिर होने नहीं दिया वह अपने इमोशन को अपने अंदर रख कर अपने फ्लैट की तरफ चली जाती है।

प्रोग्राम में

उन दोनों की बातें हुई फिर ऐसे ही इनकी धीरे-धीरे दोस्ती हुई। फिर इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों साथ बाहर जाने लगे और इन दोनों को डेट करते हुए आज 1 साल हो गया था।


खिड़की से शुरू हुई लव स्टोरी आज बहुत आगे पहुंच गई थी। कुछ महीने पहले ही अनिकेत और विशाखा ने अपने अपने घर पर अपने रिश्ते की बात की थी।


आज अनिकेत और विशाखा दोनों एक शादी में जा रहे थे और यह शादी विशाखा के किसी रिलेटिव की थी । इसलिए अनिकेत को भी जाना पड़ा  अनिकेत जाने के लिए रेडी हो रहा था जब वह तैयार होकर कमरे से बाहर आया तो विशाखा बोली।


"वाओ ! रेड शर्ट, ब्लैक कोट, ब्लैक ट्राउजर और उसके साथ ब्लैक टाई... लुकिंग हैंडसम । कितनी लड़कियों का कत्ल करने का इरादा है आज ? विशाखा ने अनिकेत के गाल पर किस करते हुए कहा।


"क्या बात है, आज बहुत तारीफ हो रही है मेरी भी! अच्छे से तैयार तो होना ही पड़ेगा न, आखिर जाना भी तो तुम्हारे किसी रिलेटिव की शादी में है। खास इनवाइट किया गया है मुझे। तुम्हारा पूरा परिवार वहां मौजूद होगा। न जाने कोन कोन क्या क्या पूछेगा। इसलिए सोचा थोड़ा अच्छे से तैयार होकर जाए तो किसी को कुछ बोलने का मौका ही ना मिले। अनिकेत ने उसे बांहों में भरते हुए कहा ।


"यह तो सही कहा वैसे सच कहूं, एकदम माल लग रहे हो । दिल कर रहा है तुम्हें चूमती ही रहूं।" विशाखा ने फिर से एक चुंबन उसके गाल पर जड़ दिया।


अनिकेत बोला तुम कब से ऐसी हो गई और इतना ओपनली बात करने लग गई पहले तो तुम ऐसी थी नहीं अब तुम धीरे-धीरे क्या बनती जा रही हो।

विशाखा बोली बेबी जब से तुम मेरी लाइफ में आए हो तब से बहुत कुछ करने का मन करता है कभी कभी तो तुम इतने हॉट लगते हो की तुम्हे कच्चा खा जाऊ ।

शादी में साथ जाने का आईडिया अनिकेत का क्योंकि वह नहीं चाहता था कि वह जब शादी में पहुंचे तो उसे लोगों के सवालों का जवाब देने पड़ा।


आज फर्स्ट टाइम वह विशाखा की फैमिली से मिल रहा था। अनिकेत के घर वाले तो विशाखा पसंद थी। पर विशाखा के घरवाले थोड़ा संकोच कर रहे थे हैं ऐसा नहीं था कि अनिकेत उन्हे पसंद नहीं था । अनिकेत पसंद था सब कुछ सही था अच्छा कमाता था देखने में भी सही था। उनकी बेटी को भी प्यार करता था पर एक चीज उनके माइंड में बार-बार खटक रही थी कि  इतनी काबिलियत होने की बात भी इसने अभी तक शादी क्यों नहीं की।


अनिकेत विशाखा से 10 साल बड़ा था इस वजह से उसके घर वालों के दिमाग में यह बात बार-बार खटक रही थी।


विशाखा ने कई बार अपने घरवालों को समझाने की कोशिश की पर वह समझने की तैयारी नहीं थे।


कुछ दिन पहले भी विशाखा और उसकी मां की इस बात के ऊपर लड़ाई हुई थी । विशाखा अपनी मां की बात समझती थी कि उसके घर वाले उसके लिए डरते हैं वह नहीं चाहते कि किसी गलत लड़के के साथ विशाखा की शादी हो । पर विशाखा के घरबवालो ने जब अनिकेत के बारे में पता की सब सही लगा। सब कुछ सही होने के बाद भी डाउट क्यों आ रहा है।


विशाखा की मां कहती थी कि हो सकता है तुम्हें सिर्फ अट्रैक्शन हुआ हो यह प्यार ना हो जैसे तुम्हें स्कूल टाइम में हुआ था । विशाखा बोलती है यह मेरा अट्रैक्शन नहीं है मेरा प्यार है मैं सच में उससे प्यार करती हूं । अगर अनिकेत मेरी लाइफ में नहीं आया होता तो मैं जीना ही नहीं चाहती थी। मेरा तो जिंदगी से मन उठ गया था अनिकेत के आने के बाद मैंने जिंदगी से प्यार करना सीखा जिंदगी जीना सीखी।


आज जब अनिकेत और विशाखा शादी में एक साथ पहुंचे और अनिकेत विशाखा का हाथ पकड़ रखा था और दोनों ही पार्टी में साथ में घूम रहे थे  वह हर कोई देख कर इन दोनों की तारीफ कर रहा था कि दोनों की जोड़ी बहुत ही खूबसूरत लग रही है विशाखा की मां है वह हर एक चीज नोटिस की कि अनिकेत । वह विशाखा का ख्याल रख रहा था और उन्हीं चाहिए था भी क्या थे उनकी बेटी को किसी भी चीज की तकलीफ ना हो ।वह सब देख कर ही विशाखा की मां की आंखों में नमी आ गई उसे निकाल।


आगे चलकर इन दोनों के घरवालों ने इन दोनों की शादी फिक्स कर वाली और कुछ महीनों बाद ही इन दोनों की भी शादी हो गई।


vishalramawat"सुकून"(जाना)

#प्रतियोगिता 

   9
4 Comments

Gunjan Kamal

09-Feb-2023 06:58 PM

👌👌

Reply

अदिति झा

09-Feb-2023 03:01 PM

Nice 👍🏼

Reply

बहुत खूब

Reply